सुबह के योगा टिप्स - Morning Yoga Tips

सुबह के योगा टिप्स - Morning yoga Tips

 योगाभ्यास के साथ अपने दिन की शुरुआत खुद को ऊर्जावान और केंद्रित करने का एक शानदार तरीका है।  आपकी सुबह की योग दिनचर्या का अधिकतम लाभ उठाने में मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:

सुबह के योगा टिप्स

YogaTips :- 

 जल्दी उठें :- अपना योग अभ्यास शुरू करने से कम से कम 30 मिनट पहले उठने की कोशिश करें ताकि आपके पास खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करने का समय हो।

 हाइड्रेट करें :- अपने शरीर को हाइड्रेट करने के लिए अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी से करें और इसे चलने-फिरने के लिए तैयार करें।

 वार्म-अप:- अपनी मांसपेशियों और जोड़ों को ढीला करने के लिए कुछ कोमल वार्म-अप अभ्यासों के साथ अपने योग अभ्यास की शुरुआत करें।  सूर्य नमस्कार आपके रक्त प्रवाह को तेज करने का एक शानदार तरीका है।

 अपनी सांस पर ध्यान दें :- अपने पूरे अभ्यास के दौरान, गहरी और लगातार सांस लेने पर ध्यान दें।  यह आपको उपस्थित और केंद्रित रहने में मदद करेगा।

 एक इरादा निर्धारित करें:- अपना अभ्यास शुरू करने से पहले, दिन के लिए एक इरादा निर्धारित करें।  यह किसी विशिष्ट लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कृतज्ञता विकसित करने से लेकर कुछ भी हो सकता है।

 इसे सरल रखें :- अपनी सुबह की योग दिनचर्या को सरल और प्रबंधनीय रखें।  योग से लाभ पाने के लिए आपको पूरे एक घंटे का अभ्यास करने की आवश्यकता नहीं है।  यहां तक ​​कि 10-15 मिनट के अभ्यास से भी फर्क पड़ सकता है।

 विश्राम के साथ समाप्त करें :- सावासन में कुछ मिनटों के विश्राम के साथ अपना अभ्यास समाप्त करें।  यह आपको अपने अभ्यास के लाभों को अवशोषित करने और अपने शेष दिन के लिए एक शांत स्वर सेट करने में मदद करेगा।

 याद रखें, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने शरीर को सुनें और वही करें जो आपको सही लगे।  अपने आप पर बहुत अधिक दबाव न डालें और हमेशा अपनी सीमाओं का सम्मान करें।

यह थे कुछ महत्वपूर्ण MORNING YOGA TIPS जो आपको जरूर अपणाने चाहिए। वेबसाइट पर आप ऐसेही योगा और आयुर्वेद के सभी सटीक जानकारी के लिए आते रहिए सुप्रभात धन्यवाद

और नया पुराने